30. September 2022
मैक्लिक ने जीता डॉ. सविता दत्ता मेमोरियल टी-ट्वन्टी क्रिकेट का पहला खिताब

मैक्लिक ने जीता डॉ. सविता दत्ता मेमोरियल टी-ट्वन्टी क्रिकेट का पहला खिताब

yugantaradminFebruary 9, 20211min90

 मैक्लिक टीम बनी चैम्पियन, डीयू साइंस टीम रही उपविजेता

मैत्रेयी महाविद्यालय में 27 जनवरी से शुरू हुए प्रथम डॉ. सविता दत्ता मेमोरियल टी-ट्वन्टी क्रिकेट का खिताबी मुकाबला आज मैक्लिक एवं डीयू साइंस टीम के बीच खेला गया। जिसमें मेजबान टीम मैक्लिक विजेता रही, जबकि डीयू साइंस की टीम उपविजेता बनी। गौरतलब है कि मैत्रेयी महाविद्यालय ने डॉ. सविता दत्ता टी-ट्वन्टी क्रिकेट टूर्नामेण्ट का आयोजन किया था, जिसमें डीयू से सम्बद्ध कुल दस टीमों ने हिस्सा लिया। इस टी-ट्वन्टी मुकाबले में भाग ले रहीं टीमों में दिल्ली विश्वविद्यालय एवं इससे सम्बद्ध महाविद्यालयों के नॉन-टीचिंग स्टॉफ ने खिलाड़ियों के रूप में शिरकत की। मेजबान मैत्रेयी कॉलेज और लेडी इर्विन कॉलेज के नॉनटीचिंग स्टॉफ ने मिलकर मैक्लिक नाम से टीम बनाया था। पूरे टूर्नामेण्ट में मैक्लिक टीम का जबरजस्त दबदबा देखने को मिला और वह अपने सभी मुकाबलों में अपराजेय रहते हुए इस खिताब को अपने नाम किया।

फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए डीयू साइंस की टीम ने निर्धारित बीस ओवर में सात विकेट खोकर कुल 175 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। मेहमान टीम की ओर से मुकेश ने तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 19 गेंदों में 34 रन बनाए, जबकि तरुन एवं अवधेश ने 30-30 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैक्लिक की टीम ने सत्रहवें (16.3) ओवर में ही छह विकेट हाथ में रहते हुए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। यद्यपि मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं। ओपनर बल्लेबाज रानू जल्दी ही आउट हो गए। किन्तु उसके बाद अग्नेश और मोहित ने संभलकर खेलते हुए रन बनाना जारी रखा। रही सही कसर कप्तान अनिल छिल्लर की तेजतर्रार पारी ने पूरी कर दी।

अनिल ने मात्र 25 गेंदों में छः चौके और आठ गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 73 रनों की जबजस्त पारी खेली। अनिल के अलावा अग्नेश ने 61 (37 गेंद) जबकि मोहित ने 29 (25 गेंद, 5 चौके और एक छक्का) ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। फ़ाइनल में कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले मैक्लिक के कप्तान अनिल छिल्लर को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया जबकि पूरे सिरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले डीयू साइंस की टीम के तरुन को मैन ऑफ द टूर्नामेण्ट का खिताब दिया गया

मैच की समाप्ति अवसर पर प्रतिभागियों को पुरस्कार देते हुए मैत्रेयी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरित्मा चोपड़ा ने कहा कि यह टूर्नामेण्ट टीम स्पिरिट का बेजोड़ उदाहरण है। सभी टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया, अतः सभी बधाई के पात्र हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेजबान मैक्लिक टीम शुरू से ही काफी सन्तुलित एवं अनुशासित होने से खिताब जीतने की प्रबल दावेदार थी।

पुरस्कार वितरण के पश्चात् हमारे खेल संवाददाता अमन से बात करते हुए मैक्लिक टीम के कप्तान अनिल छिल्लर ने खिताबी जीत का श्रेय मेजबान टीम में शामिल दोनों महाविद्यालयों मैत्रेयी एवं लेडी इर्विन की प्राचार्यायों की प्रेरणा एवं टीम मैनेजर बृजेश मिश्र, मार्गदर्शक कोच रानू एवं अपनी टीम के सभी साथियों को दिया।

मैक्लिक टीम : अनिल छिल्लर, रानू, अग्नेश, मोहित, अनुराग, दीपक, सोनू, भोपाल, आविद इत्यादि।

साइंस टीम : गौरव, रविन्दर सिंह, तरुन, संजय सिंह, मुकेश, किरन, अवधेश, संजय, सन्तोष, सचिन आदि।



[yikes-mailchimp form=”1″]

Facebook


Twitter


Youtube


Google-plus


Pinterest

© 2018, Vinkmag. All rights reserved